About Us

हमारे बारे में,

नमस्कार दोस्तों, 

स्वस्थ रहें, मस्त रहें  में आपका स्वागत है। 

स्वस्थ रहें, मस्त रहें  ब्लॉग में हम मानव जीवन के समस्त स्वास्थ्य तथा उससे संबंधित अन्य विषयों पर अपनी बात रखने का प्रयास करते हैं। जिसका मुख्य उद्देश्य न सिर्फ लोगों को अपने सेहत के बारे में जागरुक करना बल्कि उन्हें बेहतर स्वास्थ्य जीवन जीने हेतु सकारात्मक वातारण बनाने के लिए प्रेरित करना है।

स्वस्थ रहें, मस्त रहें  ब्लॉग में हम स्वास्थ्य के उन तमाम पहलूओं पर अपनी राय व मत रखेंगे जो रोजमर्रा की जिंदगी में अपने आसापस देखते हैं या महसूस करते हैं। जैसे कि हमारी दिनचर्या कैसी हो जिससे हमारा स्वास्थ हमेशा बेहतर रहे या फिर कैसे हम सारा दिन उर्जावान बने रहे। इस तरह की तमाम बातों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। 

स्वस्थ रहें, मस्त रहें ब्लॉग में हम महज जानकारी देते हैं। जो किसी मार्गदर्शक की भूमिका होता है। लेकिन सेहत संसार में दिए हुए किसी भी जानकारी या तथ्य को अंतिम सत्य न माना जाए। अतः यहा पर दी गई किसी भी प्रकार की जानकारी किसी उपचार या इलाज का विकल्प नहीं बिल्कुल नहीं है। अंततः किसी स्वास्थ्य संबंधित जानकारी की उपयोगिता की जाँच अपने निजी डॉक्टर से सलाह व सुझाव लेकर करें और उनके बताए हुए रास्ते पर ही चलें।  यही पाठकों के लिए हितकर होगा। 

जैसा कि हमने उपर के पंक्तियों में यह स्पष्टरुप से कहा है कि स्वस्थ रहें, मस्त रहें  ब्लॉग पर दी गई तमाम जानकारी महज जागरुकता के उद्देश्य दी जा रही है। जिसका किसी भी तरह के उपचार व निदान से कहीं कोई संबंध नहीं है और न ही यह किसी डॉक्टर या अस्पताल का कोई विकल्प है। अतः इस ब्लॉग को आप एक जानकारी के उद्देश्य से पढ़े, न कि किसी और उद्देश्य के लिए पढ़े। इसी के साथ ईश्वर से दुआ करते हैं कि आप और हम हमेशा स्वस्थ रहें, मस्त रहें।

 और हमेशा खुश रहें। 

 

आपका

धन्यवाद ...।

स्वस्थ रहें, मस्त रहें